Thursday 23 February 2017

एक अच्छा लीडर बनने के लिए आपके अंदर क्या गुण होना जरुरी है।

*एक लिडर कि कुछ खासियते*

💢 1- सही एवं पूरी जानकारी दें अपनी टीम को
🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴
बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो सिर्फ अपने पहले लेवल के यूजर्स के ही सवालों को जवाब देते हैं। उन्‍ही को सपोर्ट करते हैं। वाकी लेवल से अगर कोई यूजर्स कोई सवाल कर देता है तो उससे यह कह देते हैं कि अपने अपलाइनर को कॉल करें। लेकिन यह सही नही हैं। आप के किसी भ्‍ाी लेवल से अगर कोई व्‍यक्ति आपसे सवाल करता है तो उसे सन्‍तुष्‍ट करना आपकी डयूटी है। इसलिये ये न देखें कि कौन सा यूजर आपके किस लेवल में हैं।
🔶🔶🔶🔶🔶🔶🔶🔶🔶
ध्‍यान रहे कि न आप में न आपकी टीम में अात्‍मविशवास की कमी न आने पाऐं नही तो अापकी टीम टूट जाऐगी। उनको समय समय पर प्रोत्‍साहित करते रहें।  अगर ऐसा नही हुआ तो वो विखर ज
⚜⚜⚜⚜⚜⚜⚜⚜⚜
कोई भी नया मैटरियल आप तक आता है तो उसे शीघ्र से शीघ्र अपनी टीम तक पहुॅचाऐं। इसके लिये आप व्‍हाटसएप की मदद ले सकते हो। अपनी टीम को एक व्‍हाटसएप ग्रुप में जोडें अौर उनको भी व्‍हाटसएप ग्रुप बनाकर अपने डाउन को जोडनें के लिये कहिये।
💥💥💥💥💥💥💥💥💥
अपनी डाउन में अाप अपने पन का एहसास कराइये। उन्‍हे एेसा नही लगना चाहिये की उनका अपलानइर से उनका कोई रिलेशन नही हैं। बनावटी बातों का प्रयोग न करके अपनेपन से बात करें। समय समय पर अपने डाउनलाइन को कॉल करते रहिये। अगर वे अापके अास पास के हैं तो महीनें में एक दो बार उनसे मिलते रहिये।
🎖🎖🎖🎖🎖🎖🎖🎖🎖
जो यूजर्स आपको ज्‍यादा बिजनिस दे रहे हैं उनका खास ख्‍याल रखिये। उनकी सभी समस्‍याओं का निदान कीजिये। ध्‍यान रखिये वो लोग अापको टॉप पर पहुॅचा सकते हैं।
🎈🎈🎈🎈🎈🎈🎈🎈🎈
ध्‍यान रखिये चाहे *Champcash*  हो या कोई भी मल्‍टीलेवल मार्केट यदि आपकी टीम हैं तो ही अापका वजूद है बिना टीम के आप कुछ भी नही कर सकते। इसलिये इस पोस्‍ट को सिर्फ पढें ही नही इस पर अमल भी करें। अौर अपने डाउन को लोगों में शेयर करें।

♻♻धन्यवाद ♻♻





No comments:

Post a Comment