Thursday 23 February 2017

चैम्पकैश में कैसे सफलता हासिल करे

*Network Marketing Business के champcash में कैसे सफल हों??*
✍✍✍
Network Marketing Business champcash ही एकमात्र ऐसा business है, जो बहुत ही कम या यूँ कहें ना के बराबर investment से शुरू हो जाता है और जो एक आम इंसान को भी बहुत ख़ास बना सकता है। अगर आपका life में कुछ कर दिखाने का सपना है, और पैसे की कमी आपके रास्ते का रोड़ा है, तो Network Marketing champcash आपके लिए अच्छा option है।
_But सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती।_
👇👇
कुछ tips आपके साथ share कर  हूँ जिन्हे follow करके आप कुछ time के बाद successful बन सकते हैं –
*Start कीजिये*🏌‍♀🏌‍♀
सबसे पहले आपको business start करना होगा, बिना start किये तो success और failure का सवाल ही नहीं उठता। but कोई भी कंपनी में काम start करने से पहले companies कुछ details ज़रूर देख लें:
👉🏿Company का मैनेजमेन्ट , इस  Industry  मे उनका अनुभव और legal documents
👉🏿Company कितनी time और growth से market में चल रही है और भविष्य के लिये उसका प्लान
👉🏿Company का Marketing Plan और क्या सही मे उससे Company के लीडर ग्रोथ कर रहे हैं और एक स्थाई इनकम पा रहे हैं
👉🏿Company  का Education System
ये चीज़े sure होने के बाद ही आप किसी भी company में काम शुरू कीजिये।
*समय दीजिये*🕙⏲⏰
Business शुरू करते है बेसब्र ना हों।😴😴 और कोई भी जल्दबाज़ी ना करें। पहले business को अच्छी तरह समझ लें। तुरन्त result की उम्मीद मत कीजिये। इसमें वक़्त लगता है।⏰⏲
नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस एक long term business है। कम से कम 6 month wait करना बहुत ज़रूरी है। बस आप मेहनत करते रहिये result ज़रूर मिलेगा। जितना बड़ा नेटवर्क उतनी बड़ी income _और नेटवर्क एक दिन में नहीं बनता इसमें वक़्त लगता है।_
I repeat again 👇
*नेटवर्क एक दिन में नहीं बनता इसमें वक़्त लगता है।*🎯⏰
*Seniors या active Leaders को follow कीजिये*
अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस में सफल होना चाहते हो तो industry के leaders को follow करना बहुत ज़रूरी है। Leaders को follow करके ही आप अपनी knowledge को बढ़ा पाएंगे और आपको आने वाली दिक्कतों का पहले से ही idea हो जायेगा जो परेशानियाँ इन leaders ने business के starting में देखी हैं। क्यूँकि जिस stage पे आज आप हैं उसी stage पे एक दिन वो leaders भी थे। Leaders जो भी कह या समझा रहे हैं उन बातों को ध्यान से सुनिए और उस पर अमल कीजिये। और किसी एक leader का हाथ पकड़ के गुरु बना लीजिये। क्यूँकि कहते हैं ना *“बिन गुरु ज्ञान कहाँ”*। वही leader आपको भी एक दिन leader बना देगा।
*Responsibility लीजिये*🙏🙏
आपको अपने ऊपर जिम्मेदारी लेनी होगी। आप Downline से बात कीजिये उन्हें champcash के बारे में बताइये। उन्हें बस business में लाकर मत छोड़िये उनकी responsibility लीजिये।
उन्हे champcash ka material video audio,send karna motivate करना, उन्हें champcash के future के बारे में aware करना, …. इन सब चीज़ों को अपनी जिम्मेदारी मानिये। उन्हें भी अपने साथ आगे बढ़ाने में उनकी अपनी तरफ से पूरी help कीजिये तभी आपको result मिलेगा।
*मेहनत से मत डरिये*🤒🤒🤕
“There is no substitute of hard work” मतलब कठिन परिश्रम का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता। दुनिया का ऐसा कोई business नहीं है जो बिना मेहनत के चले और Network Marketing में business में अगर सफल होना है तो यह मेहनत शुरुआत के 6 month में आपको और भी ज्यादा करनी पड़ेगी।
मेहनत करने से पीछे मत हटिए। रात को बैठ कर भी आगे की planning कीजिये। फालतू के गप्पों में उलझने से अच्छा है अपने future को bright बनाने के लिए थोड़ा एक्स्ट्रा मेहनत कर लीजिये।💪💪
*हमेशा उत्साहित रहें*🏃‍♀🏃🏿🏃‍♀🏃🏿
जितना ज्यादा आप उत्साहित रहेंगे उतने ही लोग आपसे और ज्यादा सुनना चाहेंगे। आपकी excitement ही दूसरों को आपकी तरफ आकर्षित करती है। हमेशा खुद को successful मानिये फिर आपकी personality से अपने आप excitement दिखनी शुरू हो जाएगी।
आप चाहे नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस कर रहे हों या करना चाहते हों तो आप इन कुछ points को follow करिये मुझे पूरा विश्वास है आपको सफलता ज़रूर मिलेगा।



No comments:

Post a Comment